HinduPost is the voice of Hindus. Support us. Protect Dharma

Will you help us hit our goal?

HinduPost is the voice of Hindus. Support us. Protect Dharma
35.1 C
Varanasi
Wednesday, August 17, 2022

लव जिहाद के विरोध पर बिहार में एक हिन्दू युवक धर्म सिंह साहू को मुस्लिमों की भीड़ ने मारा- परिवार का आरोप

बिहार से एक बार फिर से दिल दहला देने वाली घटना सामने आ रही है। बिहार में लव जिहाद का विरोध करने पर एक हिन्दू युवक की हत्या का आरोप उसके घर वाले लगा रहे हैं। धर्म सिंह साहू की तीन महीने की एक बेटी है।

स्वराज्य की स्वाति गोयल शर्मा के अनुसार बिहार के दरभंगा में रहने वाले धर्म साहू की हत्या मोहम्मद अजमल के नेतृत्व में एक भीड़ ने कर दी, जो धर्म की भतीजी का पीछा किया करते थे और धर्म ने अजमल से कहा कि वह उसकी भतीजी से दूर रहे तो उन्होंने उसकी हत्या कर दी!

एफआई आर जो लिखवाई गयी है, उसमें लिखा है कि जब अजमल ने धर्म पर हमला किया तो उसके भाई मजहबी नारे लगा रहे थे और चीख रहे थे कि “हिन्दुओं का मन बहुत बढ़ गया है, इन्हें हलाल करो!”   

पुलिस ने अभी तक 13 लोगों को गिरफ्तार किया है, मगर इसके साथ ही 30 लोग अभी भी फरार है, जिन्हें परिवार ने पहचाना है। स्वराज के अनुसार जैसे ही इलाके में घटना का समाचार फैला, वैसे ही प्रशासन ने इंटरनेट काट दिया।

धर्म साहू, काजल नाम की लड़की का मामा था, जिसे उस इलाके में मोहम्मद अफजल परेशान ही नहीं कर रहा था बल्कि उसकी शादीशुदा ज़िन्दगी को भी बर्बाद कर रहा था, उसके ससुराल वालों को धमका रहा था और उसकी जाली तस्वीरें भी भेज रहा था!

एफआईआर में क्या कहा गया है?

परिवार ने इस सम्बन्ध में दरभंगा जिले के घनश्यामपुर पुलिस स्टेशन में 16 जून 2022 को एक एफआईआर दर्ज कराई है। एफआईआर के अनुसार धर्म साहू के जीजा ने शिकायत लिखवाई है कि  

15 जून 2022 को इंदल कुमार और धर्म कुमार और उनका बेटा सूरज घनश्यामपुर, टोले बढ़िया, जिला दरभंगा में उनके घर के बाहर बैठे थे कि तभी उनके फोन पर उनके दामाद बेचन साहू, थाना बहेड़ा, जिला दरभंगा का फोन आया कि उनके फोन पर एक फोन नंबर से लगातार फोन आ रहा है। उसके बाद इन्दल ने कॉलर आईडी से चेक किया तो पता चला कि वह नंबर मोहम्मद अजमल का है, जो वहीं पर आसपास घूम रहा था, तो सूरज कुमार और इंदल कुमार ने अजमल को रोक करके पूछा कि मेरे परिवार को क्यों परेशान कर रहे हो?

मोहम्मद अफजल वहां से भाग गया और जब वह आया तो उसके साथ मुस्लिम समुदाय के कई लोग थे।। जो हथियारों से लैस थे और जो यह नारा लगा रहे थे कि “नारा –ए-तकवीर-अल्लाह हो अकबर!” और फिर वह बोले कि “हिन्दुओं का मन बहुत बढ़ गया है, हलाल कर दो!” और फिर सभी मिलकर अपने अपने हाथ में लिए लाठी, भाला, फरसा, टेंगारी, बांस का ओध लेकर इंदल कुमार, दह्र्म कुमार और सूरज कुमार पर जान से मारने की नियत से टूट पड़े, मार पीट कर उक्त तीनों को झ्ख्मी कर दिया! सूरज कुमार का सिर फट गया था, इंदल कुमार जख्मी होकर गिर गया, धर्म कुमार की केवल साँसे ही चल रही थीं, और उसके बाद जब शोर हुआ तो लोग भाग गए। उसके बद वह अस्पताल ले गए जहां से धर्म कुमार और सूरज कुमार की गंभीर हालत को देखकर डीएमसीएच दरभंगा रेफर कर दिया। डीएमसीएच दरभंगा में इलाज के दौरान धर्म कुमार की मृत्यु हो गयी!

https://swarajyamag.com/reports/hindu-man-killed-by-mob-chanting-communal-slurs-for-objecting-to-love-jihad-says-family-from-bihar

स्वराज के अनुसार मृतक के छोटे भाई अजय कुमार ने बताया कि वह और धर्म गुरुग्राम में काम करते है और वहीं रहते हैं। वह अभी हाल ही में अपने पिता की बरसी के लिए बिहार आए थे। अजय के छ भाई हैं, चार भाई और दो बहनें। दोनों ही बहनों की शादी हो चुकी है और उनके भी बच्चे बड़े बड़े हैं।

इस बार वह अपनी बहन के घर रुके थे क्योंकि उनके घर में मरम्मत चल रही थीं। अजय ने बताया कि इस घटना की पृष्ठभूमि में अजमल है, जो उनकी भांजी को बहलाने और फुसलाने की कोशिश कर रहा था, उनकी भांजी उससे प्यार करती थी, और वह लोग इस बात के खिलाफ थे। हालांकि उसके पास अपना फोन नहीं था, फिर भी वह अपनी माँ के फोन से बात करती थी।

जब परिवार वालों को यह पता चला तो उन्होंने काजल की डांट लगाई और साथ ही समझाया। काजल की समझ में आ गया और उसने अजमल से बात करनी बंद कर दी। और जब काजल ने उससे बात करनी बंद कर दी थी तो परिवार वालों ने अपनी ही जाति बिरादरी में एक सही लड़का देखकर, काजल की अनुमति से ही काजल का विवाह उससे करा दिया।

अजमल यह नहीं सहन कर पाया और वह बार बार काजल का पीछा करता रहा और काजल को देखलेने की बात करता रहा। एक दिन उसे मौक़ा मिला और काजल जब अपनी सहेली के साथ बाजार गयी थी तो उसने काजल से बदला लेने की बात कही और कहा कि वह उसकी और अपनी एक साथ खींची हुई तस्वीरों को वायरल कर देगा!

काजल डर गयी क्योंकि उसे अजमल के शातिर दिमाग के बारे में पता था। वह घर आई और उसने घर पर बात बताई। उसके बाद से ही काजल के पति के फोन पर वह फोन करने लगा, उसने जाली तस्वीरें भी भेजीं।

जब काजल के पति के पास अजमल ने तस्वीरे भेजीं तब धर्म को पता चला कि उसकी भांजी के जीवन में यह सब चल रहा है।

16 जून को, जिस दिन धर्म की हत्या हुई उस दिन धर्म, इंदल और सूरच के पास काजल के ससुरालवालों के पास से एक फोन आया कि उन्हें अज्ञात नंबर से फिर फोन आ रहा है। अजय ने कहा वह नंबर अजमल का था और वह उनके घर के आसपास ही घूम रहा था। जब लोगों ने उसे रोका और उसके फोन को देखा तो पाया कि उसके फोन में काजल की जाली तस्वीरें थीं। और अजमल ने लापरवाही से जबाव देते हुए कहा “तो क्या हुआ!”

और फिर जल्दी ही हथियारों से लदी एक भीड़ दुकान पर आ गयी। भीड़ में सम्मिलित लोग थे:

मुहम्मद मुस्लिम नदाफ, शकीला खातून, अली अखबार, मुहम्मद सलीम, जुलेखा खातून, रेहाना खातून, मुहम्मद बहूर, शकीला खातून, मुहम्मद सफीक, सुनरी खातून, मुहम्मद ज़सीम, मुन्नी खातून, नज़ीर नदाफ़, मुहम्मद अशरफ़, मुहम्मद असलम नदाफ़, छोटे नदाफ़, सोबरा खातून, प्रमीला खातून, मुहम्मद रहमतुल्ला, मधु नदाफ, अनीशा खातून, मुहम्मद सैफ अली और सफीना खातून और अन्य अज्ञात लोग।

बिहार के ही जो पत्रकार यह पूछते हैं कि यदि मुसलमान ज्यादा हो जाएँगे तो क्या होगा? उन्हें अजय की यह बात सुननी चाहिए। अजय ने कहा कि जिस जगह पर वह लोग रह रहे हैं, उसमें केवल 7 हिन्दुओं के घर हैं और इस बस्ती में ढाई सौ मुस्लिम परिवार हैं!

दुर्भाग्य की बात यही है कि उसी दिन धर्म ने अपनी पत्नी सहित दिल्ली जाने का टिकट कराया था। अजय ने बताया कि कैसे उन्हें अपनी शिकायत दर्ज कराने में संघर्ष करना पड़ा और इस हत्या के बाद जब परिजनों एवं लोगों ने धर्म के शव को पुलिस स्टेशन पर रखकर हंगामा किया, विरोध किया तब जाकर पुलिस ने एफआईआर दर्ज की!

चित्र सौजन्य -स्वराज

अजय के अनुसार पुलिस इसे प्रेम प्रसंग का मोड़ देकर मामला हल्का करना चाहती है, जबकि यह लक्ष्य बनाकर की गयी हत्या है और उनके भाई को “लव जिहाद” क विरोध करने पर ही मारा गया है!

Subscribe to our channels on Telegram &  YouTube. Follow us on Twitter and Facebook

Related Articles

1 COMMENT

  1. PM Modi is responsible for the woes of Hindus. He is providing thousands of crores for their education and more such amounts to set up 4 AMU-like universities in the country. Like Gandhi, he will also find his Godse.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest Articles

Sign up to receive HinduPost content in your inbox
Select list(s):

We don’t spam! Read our privacy policy for more info.