spot_img

HinduPost is the voice of Hindus. Support us. Protect Dharma

Will you help us hit our goal?

spot_img
Hindu Post is the voice of Hindus. Support us. Protect Dharma
23.6 C
Sringeri
Friday, April 19, 2024

लव जिहाद के नए मामलों का आना जारी है, पर हिन्दू समाज की क्या तैयारी है?

लव जिहाद ऐसी समस्या है जिसे लेकर अभी तक कई स्तरों पर मौन जारी है! कई राज्यों ने लव जिहाद के विरुद्ध कड़े कानून बनाये हैं, कई मामलों में कार्यवाही भी हुई है, लेकिन इसके उपरांत भी लव जिहाद के मामले काम होते नहीं दिख रहे हैं। इस सप्ताह भी कई ऐसे मामले सामने आए हैं जिनमे जिहादी तत्वों ने हिन्दू युवतियों को लव जिहाद के षड्यंत्र में फंसाने का प्रयत्न किया है:

बुलंदशहर की दलित युवती के साथ हुआ लव जिहाद

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में दलित युवती ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी को ट्वीट कर न्याय करने की याचना की है। दलित युवती का आरोप है कि एक मुस्लिम युवक ने अपना नाम बदलकर उसको प्रेमजाल में फंसा लिया। जिहादी युवक ने उसके साथ कई बार संबंध बनाए और उसका वीडियो बनाकर उसको वायरल करने की धमकी भी दे रहा था।

Picture Source – Twitter

दलित युवती ने आरोप लगाया है कि खुर्जा पुलिस उसकी किसी भी प्रकार से सहायता नहीं कर रही है, इस कारण उसे विवश हो कर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी को ट्वीट कर आरोपी के विरुद्ध कार्रवाई करने की मांग करनी पड़ी है। पीड़िता ने वायरल वीडियो में यह भी आरोप लगाया है कि आरोपी के द्वारा यह कहा गया है हिंदू लड़की को फंसाकर मुस्लिम बनाने का एक संगठित अभियान चलाया जा रहा है। इस काम को करने के लिए उन्हें प्रति युवती 2 लाख रुपये भी मिलते हैं। युवती ने पुलिस की अकर्मण्यता को भी उजागर करते हुए कहा कि उसे अपेक्षित सहायता नहीं दी गयी, बल्कि इस मामले को दबाने के प्रयास किये गए।

सोशल मीडिया पर इस समाचार के वायरल होने के पश्चात पुलिस ने कार्यवाही शुरू की है। एसपी देहात बजरंगबली चौरसिया के अनुसार पहले भी इस मामले में शिकायत मिली थी, तब धारा 354 और एससी एसटी एक्ट के मुकदमे में प्राथमिकी दर्ज कर आरोपी को जेल भेज दिया गया था। जेल से छूटने के बाद युवक दोबारा युवती के संपर्क में आया और महिला को बहला-फुसलाकर उसके साथ फिर से संबंध बनाए। महिला की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है, और इस विषय की गहन जांच की जा रही है, और साक्ष्य मिलने के पश्चात उचित कार्यवाही की जायेगी।

इंदौर में हिन्दू युवती बनी लव जिहाद का शिकार, पुलिस से सहायता ना मिले पर उच्च न्यायालय ने लिया संज्ञान

मध्य प्रदेश सरकार ने धर्म परिवर्तन को लेकर कानून बना लिया है, वहीं पुलिस अधिकारियों को ऐसे मामलों में सख्ती बरतने के निर्देश भी दिए जा रहे हैं । लेकिन इंदौर में एक लव जिहाद का मामला सामने आया है, जहां पीड़िता को पुलिस द्वारा उचित सहायता ना दिए जाने के कारण उच्च न्यायलय को इस मामले में संज्ञान लेना पड़ा। इस मामले में हाई कोर्ट ने पुलिस को फटकार लगाते हुए प्राथमिक दर्ज कर उचित कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं।

इंदौर में एक हिन्दू युवती ने पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों को लिखित शिकायत दी थी, जिसमे उसके बताया था कि एक 9 बच्चों के पिता द्वारा जानकारी छिपाकर उसके साथ लव जिहाद किया गया और उसका धर्म परिवर्तन करवाने का प्रयास भी किया गया था। लेकिन पुलिस की अकर्मण्यता से क्षुब्ध हो पीड़िता को उच्च न्यायालय की शरण में जाना पड़ा।

उच्च न्यायालय के अधिवक्ता कृष्ण कुमार कुन्हारे ने बताया की पीड़िता द्वारा हाईकोर्ट में लगाई गई याचिका की सुनवाई के समय पुलिस ने बताया था कि पीड़िता द्वारा थाने पर शिकायत दर्ज नहीं कराई गई है, इसलिए उसकी प्राथमिकी भी दर्ज नहीं हुई । इस विषय पर न्यायालय ने पुलिस के तर्क पर फटकार लगाते हुए कहा कि पीड़िता द्वारा पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों को शिकायत करने के बाद थाने पर आवेदन देना आवश्यक नहीं है। पीड़िता के वक्तव्य को ही उसकी ओर से लिखित शिकायत माना जाए और उचित विधिक कार्रवाई की जाये।

एडवोकेट कुन्हारे के अनुसार पीड़िता शहडोल की रहने वाली है, और चार वर्ष पहले उसके पति की एक दुर्घटना में मृत्यु हो चुकी है। वह व्यवसाय खोलने के लिए एक निजी बैंक में ऋण लेने गयी थी, जहां आरोपी साकिर मोहम्मद उससे मिला। साकिर ने अपना नाम राजकुमार बताया था और उसे प्रेम जाल में फंसा लिया। महिला को बाद में पता लगा कि मुस्लिम पुरुष के नौ बच्चे भी थे। जिहादी पुरुष ने अपनी असली पहचान उजागर होने के बाद महिला पर धर्म परिवर्तन का दबाव बनाना शुरू कर दिया था।

हिन्दू युवती के पुलिस अफसर बनने के सपनों पर मुस्लिम व्यवसायी ने फेरा पानी, गोमांस खिलाकर धर्म बदलवाया

सिंगरौली की एक हिन्दू युवती पुलिस अधिकारी बनने का सपना लेकर भोपाल आई थी। लेकिन यहां एक मुस्लिम व्यवसायी ने उसके सपनों पर पानी फेर दिया। मुस्लिम व्यवसायी ने हिन्दू युवती को अपने प्रेम जाल में फंसा लिया और शादी का झांसा देकर युवती के साथ 9 वर्षों तक लिव इन में रखा। 27 वर्षीय हिन्दू युवती का आरोप है कि आरोपी व्यवसायी ने उसे बिना बताए गोमांस खिलाकर उसका धर्म परिवर्तन करा दिया।

Picture Credit – Dainik Bhaskar

उसने हिन्दू युवती का नाम बदलकर आयशा रख दिया, और कुछ समय बाद उससे विवाह करने से मन कर दिया। युवती के विरोध करने के पश्चात उसे बंधक बनाकर रखा। इस दौरान ना केवल उसने मारपीट की, बल्कि गोली खिलाकर कई बार गर्भपात भी कराया। युवती ने इस मामले में शनिवार को कलेक्टर अविनाश लवानिया समेत तलैया थाना पुलिस से शिकायत की है। चूंकि यह 9 साल पुराना मामला है, इसलिए पुलिस ने फिलहाल मुकदमा दर्ज नहीं किया है, वह जांच करेगी और उसके पश्चात प्राथमिक दर्ज करा आगे की कार्यवाही करेगी।

लव जिहाद के दंश से बचने का क्या है उपाय?

यह घटनाएं हर दिन बढ़ती ही जा रही हैं, या हो सकता है सोशल मीडिया के माध्यम से अधिक पता चल रही हैं। समस्त हिन्दू समाज को एकत्रित हो कर इस बात पर गहराई से मंथन करना चाहिए कि इस कुरीति से हिन्दू समाज को कैसे बचाएँ, कैसे हमारी युवतियों को इस दुष्चक्र से बचाएं। यह एक सामाजिक समस्या है, इस पर कानूनी तरीके से किसी सीमा तक रोक लगाई जा सकती है, लेकिन इस पर पूर्णतः रोक लगाने के लिए हमे एक सामाजिक अभियान चलाना ही होगा।

Subscribe to our channels on Telegram &  YouTube. Follow us on Twitter and Facebook

Related Articles

1 COMMENT

  1. Fault is with the parents/ mother’s of teenager Hindu girls, in the name of freedom they allow daughter’s to have boy friends, without verifying the andicedents of boys / married jihadis….trapped next cry & victimised or killed

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest Articles

Sign up to receive HinduPost content in your inbox
Select list(s):

We don’t spam! Read our privacy policy for more info.

Thanks for Visiting Hindupost

Dear valued reader,
HinduPost.in has been your reliable source for news and perspectives vital to the Hindu community. We strive to amplify diverse voices and broaden understanding, but we can't do it alone. Keeping our platform free and high-quality requires resources. As a non-profit, we rely on reader contributions. Please consider donating to HinduPost.in. Any amount you give can make a real difference. It's simple - click on this button:
By supporting us, you invest in a platform dedicated to truth, understanding, and the voices of the Hindu community. Thank you for standing with us.