HinduPost is the voice of Hindus. Support us. Protect Dharma

Will you help us hit our goal?

HinduPost is the voice of Hindus. Support us. Protect Dharma
17.1 C
Varanasi
Tuesday, January 25, 2022

पानी नहीं है तो थूक से बाल भिगो सकते हैं: जावेद हबीब

भारत के कथित रूप से सेलेब्रिटी हेयर स्टाइलिस्ट जावेद हबीब का एक अत्यंत हैरान करने वाला वीडियो सामने आया है,। जावेद हबीब एक आयोजन में एक महिला के सिर पर थूकते हुए दिखाई दे रहे हैं और कह रहे हैं कि बालों को ऐसे भी गीला किया जा सकता है।

वह उत्तर प्रदेश में मुजफ्फरपुर में सेमीनार दिखाते हुए कहते हैं कि अगर पानी की कमी है तो इस थूक में जान है! वह महिला के सिर में मांग निकालते हुए कहते हैं। वह स्टेज पर यह दिखा रहे थे कि कैसे हेयर स्टाइल बनाना है।

इसमें हालांकि महिला बहुत असहज दिखाई दे रही है, और जावेद हबीब भी अजीब गुस्से से बाल खींचते हुए दिखाई दे रहे हैं। इस वीडियो को लेकर लोगों में गुस्सा है और वैसे भी अभी महामारी चल रही है, ऐसे में क्या यह महामारी को बढ़ावा नहीं देगा और साथ ही यह कितना घिनौना कार्य है? किसी भी महिला पर इस तरह थूक देना! परन्तु ऐसा नहीं है कि मजहब विशेष के लोगों द्वारा थूके जाने की यह पहली घटना है। काफिरों पर थूकना यह अधिकार मानते हैं:

थूक को लेकर अलाउद्दीन खिलजी के शासनकाल की एक घटना बहुत प्रसिद्ध है, जब अलाउद्दीन खिलजी (1295-1316) ने कम्बायत के शहर पर आक्रमण किया तो उसने इस्लाम की प्रतिष्ठा के लिए सभी हिन्दू पुरुषों को मौत के घाट उतार दिया, खून की नदियाँ बहा दीं थीं।

उसने एक बार काजी से पूछा कि इस्लाम हिंदुओं के लिए क्या क़ानून कहता है। तो काजी ने कहा “हिन्दू मिट्टी की तरह हैं। अगर उनसे चांदी मांगी जाए तो उन्हें दिल बड़ा करते हुए सोना देना चाहिए, और अगर मुसलमान का मन हिन्दू के मुँह में थूकने का हो तो हिन्दुओं को अपना मुंह आगे कर देना चाहिए। खुदा ने हिन्दुओं को मुसलमानों का गुलाम होने के लिए बनाया है। पैगम्बर ने हुकुम दिया है कि अगर हिन्दू इस्लाम क़ुबूल करने से इंकार करते हैं तो उन्हें जेल में डालना चाहिए, जुल्म करने चाहिए और अंत में मौत के घाट उतार कर उनकी दौलत को अपने पास रख लेना चाहिए।” द सिख रिलिजन, इट्स गुरुज़, स्कैरेड राइटिंग एंड ऑथर्स’ – The Sikh Religion, its gurus, sacred writings and authors  में मैक्स ऑर्थर मैकौलिफ पृष्ठ 43)

अभिनेता आमिर खान भी अभिनेत्रियों के हाथों में थूकते थे

मिस्टर परफेक्शनिस्ट माने जाने वाले और कथित सहिष्णु अभिनेता आमिर खान तो अपनी अभिनेत्रियों के हाथों में थूकते थे। फराह खान ने एक कार्यक्रम में बताया था कि “आमिर शुरुआत में अपनी फिल्म की अभिनेत्रियों के हाथ पर थूक दिया करते थे। वो कहते थे कि लाओ मैं तुम्हारा हाथ पढ़ता हूं और उनके सेट पर मौजूद अभिनेत्री हाथ आगे करती थी। वे उनके हाथ पर थूक देते थे।”

आमिर का कहना है कि वह इसलिए करते हैं क्योंकि जिसके साथ भी यह किया, वह नंबर वन हो गयी थी। इस कारण जूही चावला सात साल तक आमिर खान से नाराज रही थीं।

कोरोना काल में कई ऐसे वीडियो सामने आए थे जब सब्जियों और फलों पर थूक लगाते हुए मुस्लिम पकडे गए थे।

और हाल ही में मेरठ आदि स्थानों पर हिन्दुओं के वैवाहिक या शुभ अवसरों पर नान बनाते समय थूक का प्रयोग करते हुए कई मुस्लिम कारीगर पाए गए थे।

कैसे बढ़ता है हौसला

जब भी आमिर खान या जावेद हबीब जैसे लोग थूकने वाला कुकृत्य करते हैं तो यह प्रश्न उठता ही है कि आखिर कैसे बढ़ता है इनका हौसला? इनका साहस इसलिए बढ़ता है कि जब आमिर खान ऐसा करते थे तो उनके साथ के लोग मजाक समझकर हँसते थे और कल जब जावेद हबीब ने किया तो वहां पर उपस्थित सभी महिलाएं हँस रही थीं। हालांकि उस महिला की प्रतिक्रिया का भी वीडियो सामने आया है, परन्तु इसका कोई भी अर्थ नहीं है, यदि आपने समय पर अपना मुंह नहीं खोला तो!

क्या कारण है कि समय पर आवाज़ नहीं उठा पाती है हिन्दू लडकियां?

हालांकि शोर मचने पर महिला आयोग ने अब मामले पर संज्ञान लिया है:

जावेद हबीब पहले भी विवादों में रह चुके हैं

पाठकों को स्मरण होगा कि जावेद हबीब ने बेहद ही अपमानजनक विज्ञापन बनाया था, और वह भी स्पष्ट है कि हिन्दू देवी देवताओं के लिए ही बनाया होगा। इस विज्ञापन में हिन्दू देवी देवताओं को मेकओवर का इंतज़ार करते हुए दिखाया गया था, लोगों ने जब विरोध किया था तब इस विज्ञापन को वापस लिया गया था।

Hairstylist Javed Habib spit and cut the woman's hair VIDEO, said - there  is life in this, the matter is being told of Muzaffarnagar | बोले- पानी  नहीं तो थूक, इसमें जान

भाजपा से जुड़े हैं और वेबसाईट के अनुसार उनके दादा जी पंडित जवाहर लाल नेहरू के बाल काटा करते थे

जावेद हबीब तब भी चर्चा में आए थे, जब उन्होंने भारतीय जनता पार्टी ज्वाइन की थी और उनकी वेबसाईट के अनुसार उनके दादाजी पंडित जवाहर लाल नेहरू के बाल काटते थे तो वहीं उनके अब्बाजान इंदिरा गांधी के बाल काटते थे।

देखना होगा कि इस मामले में कुछ कार्यवाही होगी या फिर डरे हुए मुसलमान की आड़ में यह घिनौना काम भी दब जाएगा!

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest Articles

Sign up to receive HinduPost content in your inbox

We don’t spam! Read our privacy policy for more info.