HinduPost is the voice of Hindus. Support us. Protect Dharma

Will you help us hit our goal?

HinduPost is the voice of Hindus. Support us. Protect Dharma
20 C
Sringeri
Monday, November 28, 2022

बड़ा खुलासा – केजरीवाल के ‘कट्टर ईमानदार’ मंत्री सत्येंद्र जैन की तिहाड़ जेल में मालिश करने वाला निकला दुष्कर्म का आरोपी

वित्तीय लेनदेन की अनियमितताओं के मामले में दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद मंत्री सत्येंद्र जैन को फिजियोथेरेपी देने के मामले में अब एक चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। तिहाड़ जेल सूत्रों के अनुसार, जेल में बंद दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन की मालिश करने वाला रिंकू एक कैदी है, जबकि पहले दिल्ली सरकार और आम आदमी पार्टी ने यह दावा किया गया था कि वह एक फिजियोथेरेपिस्ट है। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री और आबकारी घोटाले के मुख्य आरोपी मनीष सिसोदिया ने बताया था कि स्वास्थ्य समस्याओं के कारण ही जेल में सत्येंद्र जैन को फिजियोथेरेपी दी जा रही है।

इस समाचार के पश्चात दिल्ली की राजनीति एक बार फिर से गरमा गयी है। दिल्ली में होने वाले एमसीडी चुनावों के कारण पहले से ही दिल्ली में राजनीतिक माहौल तनावपूर्ण है। इस मामले में तिहाड़ जेल के आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, जेल में बंद दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन की मालिश करने वाले कैदी का नाम रिंकू है। वह एक दुष्कर्म के मामले का आरोपी है, जिस पर POCSO अधिनियम की धारा 6 और IPC की धारा 376, 506 और 509 का आरोप है, और सबसे बड़ी बात, वह फिजियोथेरेपिस्ट नहीं है।

विपक्षी राजनीतिक दलों ने आम आदमी पार्टी पर बोला हमला

आज सुबह जैसे ही यह समाचार सामने आया, विपक्षी दलों ने ‘कथित कट्टर ईमानदार’ आम आदमी पार्टी पर हमले करने शुरू कर दिए हैं। भाजपा नेता शहजाद पूनावाला ने ट्वीट करते हुए लिखा कि सत्येंद्र जैन को मसाज और चंपी देने वाला शख्स असल में रेपिस्ट था। वह फिजियोथेरेपिस्ट नहीं बल्कि रेपिस्ट था। आप ने इसका बचाव किया है। उन्होंने सही मायने में तिहाड़ को थाईलैंड में बदल दिया है। सत्येंद्र जैन को अब बर्खास्त करो, और भ्रष्टाचार चिकित्सा का बचाव करना बंद करें।

भाजपा नेता तजिंदर पाल सिंह बग्गा ने बड़ा ही गंभीर प्रश्न उठाया है कि सत्येंद्र जैन ने सेवा के बदले रेप के आरोपी से क्या डील की थी । उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘सत्येंद्र जैन को मसाज देने वाला निकला पॉक्सो एक्ट में तिहाड़ जेल में रेप की सजा काट रहा रिंकू। सत्येंद्र जैन ने सेवा के बदले रेप के आरोपी से क्या डील की थी?’

वहीं, कांग्रेस नेता अलका लांबा ने ट्वीट कर आम आदमी पार्टी पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि डूब मरो केजरीवाल, बच्चियों के बलात्कारियों से जेल में बंद अपने नेताओं की मालिश करवाओगे, फिर बड़ी बेशर्मी से उनके बचाव में तुम उतर आओगे।

इंडियन एसोसिएशन ऑफ फिजियोथेरेपिस्ट ने आम आदमी पार्टी के दावों की पोल खोली

इससे पहले कल इंडियन एसोसिएशन ऑफ फिजियोथेरेपिस्ट ने इस विषय पर आम आदमी पार्टी के दावों की पोल खोल दी। संस्था के अध्यक्ष ने कहा, “फिजियोथेरेपी के प्रोफेसर के रूप में ये कह सकता हूं कि जेल में कैदी का जो सत्र चल रहा था वह फिजियोथेरेपी नहीं था।” एसोसिएशन ने सत्येंद्र जैन की कड़ी निंदा करते हुए उनसे माफी मांगने की मांग की। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर खबरें चल रही हैं और हमें अपने सदस्यों से कई शिकायतें मिली हैं।

इससे पहले दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने सत्येंद्र जैन के वीडियो पर सफाई देते हुए इसे मालिश नहीं बल्कि चिकित्सा का एक रूप बताया था। उन्होंने बताया कि सत्येंद्र जैन जेल में गिर गए थे, जिससे उनकी पीठ में चोट आयी थी, और उन्हें इस तरह की चिकित्सा करने के लिए सलाह दी गयी थी। हालांकि प्रस्तुत की गयी रिपोर्ट्स और सीसीटीवी फुटेज को देखने के पश्चात यह पता लगता है कि सत्येंद्र जैन चोट लगने से पहले से ही मालिश करवा रहे थे।

तिहाड़ जेल में इस प्रकार से किसी अपराधी को अतिरिक्त सेवायें देना नियमों का उल्लंघन है। यहाँ तो मंत्री को ना सिर्फ मालिश की सुविधा मिल रही थी, बल्कि उन्हें टीवी, मिनरल वाटर इत्यादि उपलब्ध थे, इसके अतिरिक्त इस अपराध में उनके सहयोगी रहे कुछ लोग भी उनसे उनके कमरे में मिलने आया करते थे। यही कारण था कि तिहाड़ जेल के वरिष्ठ अधिकारी को निलंबित कर दिया गया था।

इस मामले में आम आदमी पार्टी बुरी तरह से फंसी

इस मामले में आम आदमी पार्टी और अरविन्द केजरीवाल बुरी तरह से फंस गए हैं। सत्येंद्र जैन पिछले कई महीनों से जेल में हैं, और केजरीवाल ने अभी तक उनसे त्यागपत्र नहीं लिया है। ऐसे में तिहाड़ जेल से ऐसे वीडियो सामने आने पर दिल्ली सरकार और आम आदमी पार्टी की किरकिरी हुई है। पार्टी ने इस विषय पर अपने मंत्री का बचाव करने का हरसंभव प्रयत्न भी किया है, इसे सत्येंद्र जैन के स्वास्थ्य से भी जोड़ा और इसे भाजपा का षड्यंत्र ही बता दिया।

लेकिन एक बलात्कार के आरोपी द्वारा मालिश करने किये जाने का बचाव अरविन्द केजरीवाल कैसे कर पाएंगे? इस घटना से आम आदमी पार्टी की छवि को धक्का तो लगा है। देखते हैं अब अरविन्द केजरीवाल इस मामले में कोई कार्यवाही करते हैं, या हमेशा की तरह ही दूसरों पर दोषारोपण कर जनता को भ्रमित ही करेंगे।

Subscribe to our channels on Telegram &  YouTube. Follow us on Twitter and Facebook

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest Articles

Sign up to receive HinduPost content in your inbox
Select list(s):

We don’t spam! Read our privacy policy for more info.