HinduPost is the voice of Hindus. Support us. Protect Dharma

Will you help us hit our goal?

HinduPost is the voice of Hindus. Support us. Protect Dharma
19.8 C
Sringeri
Monday, February 6, 2023

नहीं रुक रहा है लव जिहाद का दावानल

लव जिहाद एक विकराल समस्या बन गयी है, दुर्भाग्य की बात है कि इसके प्रति अभी तक कई स्तरों पर मौन जारी है। कई राज्यों ने लव जिहाद के विरुद्ध कड़े कानून बनाये हैं, कई मामलों में कार्यवाही भी हुई है, लेकिन इसके उपरांत भी लव जिहाद के मामले कम होते नहीं दिख रहे हैं। इस सप्ताह देखते हैं ऐसे ही कुछ मामले:

रायबरेली में जिहादी युवकों ने हिन्दू छात्रा को लव जिहाद में फंसाया

उत्तर प्रदेश के रायबरेली में लव जिहाद के लिए अवयस्क हिन्दू छात्रा के अपहरण का मामला सामने आया है। आरोप है कि हिन्दू छात्रा को दो मुस्लिम युवक और एक युवती धर्म परिवर्तन कराने ले जा रहे थे लेकिन समय रहते परिजनों को इस षड्यंत्र के बारे में पता चल गया। पुलिस को सूचित करने के पश्चात उपयुक्त कार्यवाही हुई और छात्रा को उनके चंगुल से छुड़ा लिया गया है। दोनों मुस्लिम युवक और युवती को पुलिस ने हिरासत में लेकर हिन्दू धर्म संपरिवर्तन अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है।

यह मामला रायबरेली के लालगंज क्षेत्र का है, जहाँ पुलिस को सूचना मिली थी कि कुछ मुस्लिम एक अवयस्क हिन्दू युवती को प्रेम जाल में फंसा कर उसका धर्म परिवर्तन कराने ले जा रहे हैं। युवती के परिजन जो लालगंज के रहने वाले हैं, उनके अनुसार उनकी बेटी फिरोज़ गांधी डिग्री कालेज में स्नातक की छात्रा है। लालगंज के ही औरी का पुरवा निवासी सलमान और जुनैद ने युवती को प्रेम जाल में फंसाया, और इस षड्यंत्र में उनकी मित्र इश्मा ने सहायता की।

पुलिस ने जांच में यह पता लगाया कि इन जिहादी लोगों का उद्देश्य था इस हिन्दू युवती को बहला फुसला कर उसका धर्म परिवर्तन करना और उसके पश्चात उसे कहीं बेच देना। पुलिस इन सभी से कड़ाई से जांच कर यह पता लगाने का प्रयत्न कर रही है कि कहीं इनका सम्बन्ध किसी जिहादी गिरोह से तो नहीं। पुलिस इस मामले में सभी दृष्टिकोण से जांच कर आगे की कार्यवाही सुनिश्चित करेगी।

क्या बेगूसराय और सहरसा में एक और ‘श्रद्धा’ काण्ड दोहराया जाएगा?

दिल्ली के श्रद्धा हत्याकांड ने देशभर को झंझोड़ दिया है, और अब जिहादी युवकों से संबंधों को शंका से देखा जाने लगा है। इस हत्याकांड में आरोपी आफताब ने अपने प्रेमिका श्रद्धा की हत्या करके उसके 35 टुकड़े करके जंगल में फेंक दिए थे। ठीक ऐसा ही मामला अब बिहार से सामने आया है, जहां एक युवती की मां ने पुलिस से उसकी अवयस्क बेटी को बचाने का आग्रह किया है। मां ने पुलिस से कहा है कि उसकी बेटी को बचा लिया जाए, अन्यथा आमिर उसका श्रद्धा जैसा हाल कर देगा।

यह मामला बेगूसराय जिला के फुलवरिया थाना क्षेत्र का है, जहां एक जिहादी मोहम्मद आमिर ने पढ़ाने के बहाने एक अवयस्क हिन्दू युवती को लव जिहाद में फंसा लिया और उसे भगाकर साथ ले गया है। युवती की माँ के अनुसार उनकी बेटी कई दिनों से गायब है और वह लोग पुलिस थानों के चक्कर काट रहे हैं। पीड़ित मां ने पुलिसवालों से रोते हुए उसकी बेटी को बचाने का आग्रह किया है।

वहीं बिहार के ही सहरसा जिले से भी लव जिहाद का मामला सामने आया है। यहां एक मुस्लिम लड़के मोहम्मद आफताब आलम ने इंटरनेट पर अपनी पहचान छुपा कर एक हिन्दू युवती से मित्रता की, उसके पश्चात उसे अपने प्रेम जाल में फंसा लिया। हिन्दू युवती नासमझ थी, और इसका फायदा उठा कर आफताब उसे घर से भगा कर ले गया। दोनों ने निकाह शादी भी कर ली, जिसके पश्चात युवती को पता लगा कि वह एक मुसलमान है।

इसके पश्चात आफताब उस युवती पर अत्याचार करने लगा, और उस पर धर्मांतरण का दबाव भी डालने लगा। पिछले ही दिनों आरोपी ने इस हिन्दू युवती को अपने घर से निकाल दिया। इससे व्यथित हो कर युवती ने आरोपी के विरुद्ध पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई। पुलिस ने यथोचित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है, और आगे की कार्यवाही भी सुनिश्चित की जायेगी।

बुलंदशहर में जिहादी ने हिन्दू युवती को धर्मांतरण कर परिवारजनों से सम्बन्ध बनाने पर विवश किया

बुलंदशहर के कोतवाली क्षेत्र में लव जिहाद का बड़ा ही घिनौना मामला सामने आया है। एक हिन्दू युवती ने आरोप लगाया है कि उसके साथ 8 वर्षों से अमानवीय कुकृत्य हो रहे हैं। पीड़िता का आरोप है कि युवक ने अपना नाम बदलकर उसके साथ मित्रता की फिर उसका अश्लील वीडियो बना लिया। वीडियो वायरल करने की धमकी देते हुए जिहादी ने युवती के साथ में दुष्कर्म किया गया। आरोपी ने युवती का धर्म परिवर्तन करवाया और उससे निकाह भी कर लिया। इसके पश्चात आरोपी के मित्रों और परिवारजनों ने युवती का यौन शोषण किया।

युवती ने पुलिस को जानकारी दी कि लगभग आठ वर्ष साल पहले वह एक युवक से मिली, जिसने अपना नाम शिवम बताया। दोनों की मित्रता हो गयी, जिसके पश्चात 21 जनवरी 2016 को वह युवती को बहला फुसलाकर गाजियाबाद ले गया। वहां एक नशीला पदार्थ खिलाकर युवती के अश्लील का चित्र और वीडियो बना लिए। उसने युवती को धमकी दे कर उसका धर्म परिवर्तन करवाया और फिर उससे जबरन निकाह कर लिया।

पीड़िता को निकाह के पश्चात पता लगा कि आरोपी एक मुस्लिम है, जिसके बाद उनके संबन्ध तनावपूर्ण हो गए। इस बीच आरोपी ने उसे अश्लील वीडियो वायरल करने की धमकी दी, जिससे घबरा कर युवती नोएडा में रहने लगी। आरोपी उसे डरा धमका कर वापस बुलंदशहर ले गया, जहां उसके परिजनों ने युवती का यौन शोषण करना शुरू कर दिया। पीड़िता ने बताया कि आरोपी युवक के भाई और अन्य लोगों ने भी उसके साथ दुष्कर्म किया।

पीड़िता ने बताया कि जब उसने इन कुकृत्यों का विरोध किया तो ससुरालवालों ने कहा कि वह सभी संगठित हो कर लड़कियों को फंसाकर लव जिहाद करते हैं। इसके लिए उन्हें प्रशिक्षण और पैसा भी मिलता है। पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने उचित धाराओं के अंतर्गत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Subscribe to our channels on Telegram &  YouTube. Follow us on Twitter and Facebook

Related Articles

1 COMMENT

  1. Its an epidemic all over India. Remember respectable estimates were 8000 cases in karnataka and even more in Maharashtra when this was first investigated. (This was estimated, over 5-10 years). We need a serious national commission of inquiry on this. There seems no doubt that a few Lakhs of Hindu women have fallen to this in the past 2 decades.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest Articles

Sign up to receive HinduPost content in your inbox
Select list(s):

We don’t spam! Read our privacy policy for more info.