HinduPost is the voice of Hindus. Support us. Protect Dharma

Will you help us hit our goal?

HinduPost is the voice of Hindus. Support us. Protect Dharma
22.4 C
Sringeri
Sunday, November 27, 2022

लव जिहाद के मामलों में हो रही है बढ़ोत्तरी, क्या हिन्दू समाज इस इस्लामिक कुरीति से लड़ने के लिए तैयार है?

हिन्दू समाज के सामने इस समय ढेरों षडयंत्र मुँह बाए खड़े हैं, इन्ही में से एक है लव जिहाद। यह इस्लामिक कुरीति हिन्दू समाज की महिलाओं को भ्रमित करने का एक सुनियोजित षड्यंत्र है, यह हमारे समाज को दीमक की तरह खोखला करती जा रही है। हर वर्ष हजारों हिन्दू युवतियां इस इस्लामिक षड़यंत्र का शिकार बनती है, सैंकड़ो अपनी जान से हाथ धो बैठती हैं, वहीं हजारों अन्य पैशाचिक जीवन जीने को अभिशप्त हो जाती हैं।

इस सप्ताह भी कई ऐसे मामले सामने आए, जिनमें लव जिहाद साफ देखा गया, वह हैं:

टीकमगढ़ में लव जिहाद के विरोध में कड़ा जनविरोध

मध्य प्रदेश के टीकमगढ़ जिले में लव जिहाद का एक नया मामला उजागर हुआ है। एक जिहादी युवक ने पहले तो अवयस्क हिन्दू युवती को मित्रता के जाल में फंसाया, फिर प्रेम प्रसंग को बढ़ाया। युवती को शादी का प्रलोभन दे कर उसके साथ दुष्कर्म किया और उसका अश्लील वीडियो भी बना लिया। इसके अतिरिक्त जिहादी युवक ने युवती को विवश कर धर्म परिवर्तन के लिए भी पत्र लिखवाया था।

यह मामला खरगापुर थाना कस्बा क्षेत्र का है। पुलिस के अनुसार आरोपी ने अवयस्क लड़की को डरा-धमकाकर दुराचार किया, साथ ही अश्लील वीडियो बनाकर लंबे समय से उसे ब्लैकमेल भी कर रहा था। पीड़ित युवती और उसके परिजनों की शिकायत पर खरगापुर थाना पुलिस ने 7 लोगों के विरुद्ध धारा 376, 366, 506, 109 सहित पॉस्को एक्ट और मध्य प्रदेश धर्म स्वतंत्रता अधिनियम की धाराओं के अंतर्गत मामला दर्ज कर तीन लोगों को गिरफ्तार भी कर लिया है।

फरार आरोपियों की गिरफ्तारी हेतु नगर के व्यापारियों ने समस्त बाजार को बंद कर धरना भी दिया था। वहीं पुलिस के वरिष्ठ अधिकारीयों ने मौके पर पहुंच कर अन्य आरोपियों की शीघ्र गिरफ्तारी का आवश्वासन भी दिया है।

बांदा में ‘लव जिहाद’ के मामले में 7 जिहादी गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के बांदा जिले में लव जिहाद का मामला सामने आया है। पुलिस के अनुसार एक जिहादी युवक ने अवयस्क हिन्दू लड़की को अपने प्रेम जाल में फंसाया, और शादी करने के लिए दबाव डालने लगा। जिहादी युवक ने लड़की को धर्मांतरण करने के लिए कहा और एक दिन मौका देख कर घर से भगा ले गया। मुस्लिम युवक उस लड़की को लेकर अन्य अलग जगह घूमता रहा और उसका यौन शोषण भी करता रहा।

पुलिस द्वारा दी गयी जानकारी के अनुसार, शहर कोतवाली क्षेत्र की रहने वाली एक हिन्दू लड़की एक सितंबर को साइबर कैफे जा रही थी। रास्ते में उसका मुस्लिम प्रेमी अपने परिजनों की सहायता से उसे बहला फुसलाकर कानपुर ले गया। वहां से वह उसे लखनऊ, झांसी, और फिर बाराबंकी ले गया, और अंततः उसे हैदराबाद ले जाने की तैयारी कर रहा था।

मुस्लिम युवक युवती को एक दरगाह पर भी ले गया और उस पर धर्म परिवर्तन का दबाव भी बनाया। युवती के परिजनों ने आरोप लगाया है कि युवक शादी का झांसा देकर उनकी बेटी के साथ दुष्कर्म भी करता रहा। पुलिस ने शिकायत मिलने के बाद उचित कार्यवाही की और लड़की को बरामद कर लिया है। पुलिस ने उचित धाराओं के अंतर्गत केस दर्ज कर सात आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है, इसमें मुस्लिम युवक के परिवारों की दो महिलाएं भी सम्मिलित हैं।

कन्नौज में नौकरी दिलाने का प्रलोभन दे कर किया लव जिहाद

उत्तर प्रदेश के कन्नौज में आरिफ नाम के जिहादी युवक ने अमित बनकर एक हिन्दू युवती से मित्रता कर ली। आरिफ ने युवती को रेलवे में नौकरी लगवाने का प्रलोभन दिया और उसे एक होटल में बुलाकर उसके साथ बलात्कार कर डाला। पीड़िता ने आरोप लगाया कि आरिफ ने उसका आपत्तिजनक वीडियो बना लिया था, और वह उस पर निकाह करने और धर्म परिवर्तन करने का दबाव डाल रहा था।

यह मामला कन्नौज जिले के सदर कोतवाली क्षेत्र का है, जहाँ बीएससी में पढ़ने वाली एक हिन्दू युवती और उसके परिवार ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है। पीड़िता के अनुसार नाहर घाटी मियां गंज निवासी आरिफ उर्फ तनवीर ने अपना नाम अमित नाम बताकर उससे छह माह पहले मित्रता की थी। इसके पश्चात वह उससे फोन पर बात करने लगा, और उसे रेलवे में नौकरी लगवाने का प्रलोभन दे कर होटल में बुला लिया। जहाँ आरिफ ने दुष्कर्म कर युवती का आपत्तिजनक वीडियो भी बना लिया था।

पीड़िता ने बताया कि आरोपी और उसके परिवार के लोग उसके घर आकर धर्म परिवर्तन करने का दबाव बना रहे थे और दोनों का निकाह करवाने का प्रयास भी कर रहे थे। पुलिस एसपी कुंवर अनुपम सिंह के अनुसार आरोपी आरिफ को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। वहीं छात्रा की शिकायत के आधार पर आरिफ उर्फ तनवीर मिर्जा,उसके चचेरे भाई नूर आलम, भाई शहनाज और उसकी भाभी के खिलाफ केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

उत्तरप्रदेश में हैरान करने वाला मामला सामने आया

उत्तरप्रदेश में अम्बेडकरनगर में तो और भी हैरान करने वाला मामला सामने आया, जिसमें एक किशोरी ने तब आत्महत्या कर ली, जब वह इस बात से क्षुब्ध हो गयी थी कि उसके साथ दुष्कर्म करने वाले अरशद को गिरफ्तार नहीं किया गया एवं सबसे अधिक चौंकाने वाली बात इसमें यह थी कि इस कुकृत्य में पीड़िता की चाची भी सम्मिलित थी. पीड़िता के पिता ने पुलिस में यह रिपोर्ट लिखवाई थी कि “उनकी पुत्री के अपहरण में सगे भाई की पत्नी मीरा तथा कटघरमूसा निवासी अरशद का हाथ है।“

मीडिया के अनुसार वहीं पुलिस इस मामले की विवेचना कर ही रही थी, तो इसी बीच कार्यवाही न होने से क्षुब्ध होकर पीड़िता ने आत्महत्या कर ली, इसके बाद आननफानन पुलिस ने केस में आत्महत्या के लिए प्रेरित करने की धारा बढ़ाते हुए अरशद व मीरा को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस का कहना है कि 16 सितम्बर को लड़की के साथ यह कुकृत्य किया गया था और लड़की के मेडिकल और उसके बयान के बाद दो अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ रिपोर्ट लिखी गयी थी।

ये घटनाएं दिन ब दिन बढ़ती जा रही हैं, या फिर सोशल मीडिया के माध्यम से अधिक पता चल रही हैं, यह विमर्श का विषय हो सकता है, परन्तु वास्तविक विमर्श इस बात पर होना चाहिए कि यह घटनाएं अब तक क्यों हो रही हैं?

Subscribe to our channels on Telegram &  YouTube. Follow us on Twitter and Facebook

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest Articles

Sign up to receive HinduPost content in your inbox
Select list(s):

We don’t spam! Read our privacy policy for more info.